The Political India
face in focus प्रादेशिक राष्ट्रीय संसद

CBI विवाद: …जब लोकसभा में लगे नारे, ‘CBI तोता है, तोता है..तोता है’


लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल राजनीति का अखाड़ा बनता जा रहा है. बहुचर्चित शारदा चिटफंड घोटाले में कार्रवाई को लेकर केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और पश्चिम बंगाल सरकार आमने-सामने है. सीबीआई विवाद का मुद्दा सोमवार को देश की संसद में भी गूंजा. जिस दौरान लोकसभा में गृहमंत्री राजनाथ सिंह सीबीआई विवाद पर जवाब दे रहे थे, तब विपक्ष ने जमकर हंगामा किया. इस दौरान तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद सदन में नारे लगा रहे थे, ‘CBI तोता है, तोता है..तोता है’.

दरअसल, सोमवार को जैसे ही लोकसभा की कार्यवाही शुरू हुई तो विपक्षी पार्टियों ने पश्चिम बंगाल का मुद्दा उठाया और मोदी सरकार पर सीबीआई का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया. कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने जब केंद्र पर आरोप लगाए, तो गृह मंत्री राजनाथ सिंह सरकार की ओर से जवाब देने को खड़े हुए.

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सीबीआई के अधिकारियों को कोलकाता पुलिस द्वारा जांच करने से रोका गया. सीबीआई को शारदा स्कैम की जांच करने की जिम्मेदारी सुप्रीम कोर्ट ने दी है. सीबीआई अधिकारियों को काम करने से रोका गया है, ऐसी घटना पहले कभी नहीं हुई.

राजनाथ ने कहा कि देश की कानूनी एजेंसियों के बीच ऐसा टकराव देश के फेडरल और राजनीतिक ढांचे के लिए ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि एजेंसियों को अगर काम करने से रोका जाएगा तो इससे अव्यवस्था पैदा होगी.

विपक्ष ने मोदी सरकार को घेरा

लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों में ही सीबीआई विवाद के कारण हंगामा हुआ. लोकसभा में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि केंद्र सरकार CBI को हथियार बना सभी विपक्षी नेताओं को खत्म करना चाहती है.

उन्होंने कहा कि जो भी अन्याय के खिलाफ आवाज उठाता है, उसे दबाने की कोशिश हो रही है. BJO अपनी शक्ति बढ़ाने के लिए CBI का दुरुपयोग कर रही है. मल्लिकार्जुन खड़गे के अलावा समाजवादी पार्टी नेता धर्मेंद्र यादव, TMC सांसद सौगत राय ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधा.

साभार :  आजतक


Related posts

शहीद के परिवार का आतंकियों को खुला खत- तुमने उसे मार डाला जो कश्मीर को बेहद प्यार करता था, आओ हमें भी मार डालो

admin

Rafale Deal पर सुप्रीम कोर्ट से मोदी को बड़ी राहत, राहुल को झटका

Editor ThePoliticalIndia

अगले लोकसभा चुनावों का संकेत है ये चुनाव पर‍िणाम- अशोक गहलोत

Editor ThePoliticalIndia

CAG रिपोर्ट: जेटली बोले- सत्यमेव जयते, कांग्रेस ने कहा- राफेल की कीमत छुपाई

Editor ThePoliticalIndia

सुप्रीम कोर्ट ने गवाह संरक्षण योजना को दी मंज़ूरी, कहा- हर ज़िले में बने गवाही के लिए अलग परिसर

Editor ThePoliticalIndia

तीन तलाक पर आजम बोले- मुसलमान कुरान को मानेगा, कोई कानून मान्य नहीं

Editor ThePoliticalIndia