The Political India
राष्ट्रीय विशेष संसद

CAG रिपोर्ट: जेटली बोले- सत्यमेव जयते, कांग्रेस ने कहा- राफेल की कीमत छुपाई


राफेल डील को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार ने बुधवार को राज्यसभा में कैग (CAG) की रिपोर्ट पेश की. सीएजी रिपोर्ट को केंद्रीय मंत्री पी. राधाकृष्णन ने सदन में रखा. रिपोर्ट के मुताबिक मोदी सरकार ने जो राफेल डील की है वह यूपीए सरकार से 2.86 फीसदी सस्ती है. हालांकि, रिपोर्ट मोदी सरकार के उस दावे को पूरी तरह से खारिज करती है जिसके तहत कहा जा रहा था कि यूपीए सरकार से 9 फीसदी सस्ती है. सीएजी की रिपोर्ट के बाद इस पर सियासी घमासान शुरू हो गया है. कांग्रेस ने CAG रिपोर्ट पर सवाल खड़े किए हैं तो वहीं अरुण जेटली ने इसे सत्य की जीत बताया.

कांग्रेस के सांसद प्रदीप भट्टाचार्य ने राफेल डील मामले पर सीएजी रिपोर्ट पर सवाल उठाते हुए कहा कि इस रिपोर्ट में राफेल की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है, लगता है सरकार के दबाव में यह रिपोर्ट बनी है.

वहीं, अरुण जेटली ने इसे सरकार की जीत बताते हुए कहा कि सीएजी रिपोर्ट से सच सामने आ गया है. जेटली ने ट्विटर पर लिखा- सत्यमेव जयते. आखिरकार सच सामने आया. उन्होंने कहा है कि महा झूठबंधन सीएजी रिपोर्ट आने के बाद एक्सपोज हो चुका है.

सीएजी रिपोर्ट पर पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने मोदी सरकार पर जमकर हमला किया और कहा कि हमारे आरोप सही साबित हो गए हैं. सीएजी रिपोर्ट में न तो कोई बैंक गारंटी का जिक्र किया गया है और न ही खाते की बात है. मोदी सरकार ने एक महंगा विमान खरीदा और लंबी डिलिवरी अवधि.

वहीं,  मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सीएजी रिपोर्ट के बाद अब यह स्पष्ट है कि हमारा सौदा यूपीए के सौदे से बेहतर है. कांग्रेस को पीएम पर हमले करने से बचना चाहिए
साभार : आजतक

Related posts

‘सरकारी जासूसी’ पर ओवैसी बोले- अब समझ में आया घर-घर मोदी का मतलब

Editor ThePoliticalIndia

गुजरात: सीवर सफाई के दौरान दम घुटने से चार कर्मचारियों की मौत

Editor ThePoliticalIndia

राजस्थान : गहलोत सीएम, पायलट डिप्टी सीएम होंगे;

Editor ThePoliticalIndia

राहुल का उद्यमियों और प्रोफेशनल्स से संवाद, कहा- GST और नोटबंदी से जनता कन्फ्यूज

Editor ThePoliticalIndia

चुनाव से पहले दंतेवाड़ा में दूरदर्शन टीम पर नक्सली हमला, मीडियाकर्मी सहित चार की मौत

admin

देश भर में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के 10 लाख कर्मचारी हड़ताल पर, जनता की बढ़ी परेशानी

Editor ThePoliticalIndia