The Political India
अन्य प्रादेशिक राष्ट्रीय विशेष

BJP डूबता जहाज़, राहुल गाँधी होंगे देश के अगले पीएम : वीरेन्द्र बिधूड़ी


 

“द पॉलिटिकल इंडिया” को दिए गए अपने एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में जदयू (शरद यादव गुट) के राष्ट्रीय महासचिव एवं अखिल भारतीय गुर्जर महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वीरेन्द्र बिधूड़ी ने बड़ा बयान दिया है । वीरेन्द्र बिधूड़ी ने भारतीय जनता पार्टी को डूबता जहाज बताते हुए कहा है कि देश के अगले पीएम राहुल गांधी होंगे ।

 

नई दिल्ली : नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार को आए दिन अपने सहयोगी दलों के एनडीए से अलग होने और विपक्षी दलों की ओर से उठाए जा रहे मुद्दों की वजह से नई-नई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, ऐसे में देश की राष्ट्रीय राजनीति में नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी की नीतियों पर सवाल उठना शुरू हो गए हैं ।

इसी कड़ी में जनता दल यू (शरद यादव गुट) के राष्ट्रीय महासचिव और गुर्जर समुदाय के कद्दावर नेता वीरेन्द्र बिधूड़ी ने केंद्र सरकार के अब तक के कार्यकाल पर निशाना साधते हुए बड़ा कटाक्ष किया है । वीरेन्द्र बिधूड़ी ने भारतीय जनता पार्टी को डूबता जहाज बताते हुए कहा है कि राहुल गांधी देश का नेतृत्व करने को तैयार हैं और देश का युवा उन्हें अगले प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहता है ।

“द पॉलिटिकल इंडिया”  से खास बातचीत करते हुए अखिल भारतीय युवा गुर्जर महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष  रह चुके वीरेन्द्र बिधूड़ी ने कहा कि केंद्र सरकार की बात करें तो तकरीबन यह सरकार अपने 5 साल पूरे करने वाली है ऐसे में अब तक यही बात सामने आई है कि वर्तमान सरकार पूरी तरह विफल रही है और यही वज़ह है कि एक साथ मिलकर चुनाव लड़ने वाले सहयोगी दल भी अब भारतीय जनता पार्टी को छोड़कर जाना शुरू कर चुके हैं । इसका मुख्य कारण यह भी है कि भारतीय जनता पार्टी की नीतियां सहयोगी दलों के लिए भरोसेमंद नहीं हैं और भारतीय जनता पार्टी अपने सहयोगी दलों को सम्मान देना नहीं जानती है । इस कारण ही घटक दल एक एक कर एनडीए को छोड़कर जा रहे हैं ।

यह पूछे जाने पर के शरद यादव जैसे नेता के जदयू छोड़ कर जाने के बाद राष्ट्रीय राजनीति पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा ? इसके जवाब में वीरेन्द्र बिधूड़ी ने कहा कि देश की राष्ट्रीय राजनीति में शरद यादव एक संघर्ष का प्रतीक हैं, विपरीत परिस्थितियों में भी शरद यादव दलितों, पिछड़ों और किसानों के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं, शरद यादव एक ऐसे नेता रहे हैं जो चाहे सत्ता में रहे हों या विपक्ष में रहे हों, वह हमेशा ही किसानों, दलितों और पिछड़े वर्गों के हक में हमेशा अपनी आवाज़ मुखर करते रहे हैं ।

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी देश का नेतृत्व करने को तैयार हैं ? इसके जवाब में गुर्जर नेता और जदयू (शरद यादव गुट) के राष्ट्रीय महासचिव वीरेन्द्र बिधूड़ी ने कहा कि राहुल गांधी देश का नेतृत्व करने के लिए पूरी तरह तैयार हो चुके हैं और देश का युवा उन्हें अगले प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहता है और इसमें हमारे नेता शरद यादव जी की काफी महत्वपूर्ण भूमिका होगी ।

देश में गुर्जर समुदाय के योगदान एवं राष्ट्रीय राजनीति में समुदाय के प्रभाव के बारे में बोलते हुए अखिल भारतीय गुर्जर महासभा के राष्ट्रीय उपध्यक्ष वीरेन्द्र बिधूड़ी ने कहा कि देश का गुर्जर समुदाय कभी भी भाजपा के साथ नहीं रहा है यही वजह रही है कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान जैसे भाजपा शासित राज्यों में करारी हार मिली है और आगामी लोकसभा चुनावों में गुर्जर समुदाय भाजपा का साथ नहीं देगा जिसके फलस्वरूप भाजपा को विपक्ष में बैठना पड़ेगा ।

अयोध्या मसले पर बीजेपी पर करारी टिप्पणी करते हुए वीरेन्द्र बिधूड़ी ने कहा कि बीजेपी का सच सबके सामने आ चुका है कि राम मंदिर जैसे मुद्दे को भारतीय जनता पार्टी सुलझाना नहीं चाहती है । साथ ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को भी आड़े हाथों लेते हुए वीरेन्द्र बिधूड़ी ने कहा कि आरएसएस भी यह नहीं चाहता कि राम मंदिर का मुद्दा सुलझे और यही वजह है कि जनमानस में भाजपा की छवि नकारात्मक होती जा रही है । वीरेन्द्र बिधूड़ी ने चुटकी लेते हुए कहा कि एक तरफ केंद्रीय मंत्री उमा भारती और भाजपा के कई फ़ायर ब्रांड नेता राम मंदिर के पक्ष में बयान देते हैं जबकि असल बात यह है कि भाजपा का शीर्ष नेतृत्व और भाजपा का मार्गदर्शक संगठन आरएसएस इस मसले को सुलझने नहीं देना चाहता ।

अखिल भारतीय गुर्जर महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं जदयू (शरद यादव गुट) के राष्ट्रीय महासचिव वीरेन्द्र विधूड़ी ने भारतीय जनता पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार की कथनी और करनी में काफ़ी अंतर है । भारतीय जनता पार्टी ने सत्ता में आने से पहले जो वादे किए थे वह वादे पूरे नहीं किए गए बल्कि नोटबंदी, जीएसटी और पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी जैसे तानाशाही फैसलों ने आम जनता की कमर तोड़कर रख दी । वीरेन्द्र बिधूड़ी ने कहा कि नोटबंदी के दौरान निम्न वर्ग बैंकों की लाइन में लगा रहा और इससे देश को आर्थिक नुकसान भी हुआ वहीं जीएसटी बीजेपी के गले की फांस बन चुकी है तमाम संशोधनों के बाद भी जीएसटी से किसी का भला नहीं हो रहा, इससे यही निष्कर्ष निकलता है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार बिना तथ्यपूर्ण आंकड़ों के आधार पर अपने नीतिगत फैसले लेती है ।

वीरेन्द्र बिधूड़ी ने केंद्र सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि सत्ता में आने से पहले नरेंद्र मोदी ने हर साल दो करोड़ बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी लेकिन ऐसा नहीं हो सका और केंद्र सरकार में वरिष्ठ मंत्री नितिन गडकरी भी यह कह चुके हैं कि यह चुनावी वायदा था ।

अखिल भारतीय गुर्जर महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं जदयू (शरद यादव गुट) के राष्ट्रीय महासचिव वीरेन्द्र बिधूड़ी ने भाजपा को जुमला पार्टी बताते हुए कटाक्ष किया कि भाजपा की जुमलेबाजी सबके सामने आ चुकी है । नरेंद्र मोदी ने काले धन को वापस लाने और देश के प्रत्येक नागरिक के बैंक खाते में 15 – 15 लाख रुपये आने की बात कही थी लेकिन अब तक काला धन तो वापस नहीं आया बल्कि देश का सफेद धन भी नीरव मोदी और विजय माल्या जैसे लोग देश के बाहर ले गए । उन्होंने कहा कि काले धन को वापस लाने की मुहिम चलाने वाले योगगुरु रामदेव बाबा भी कालेधन के मामले में अब चुप्पी साध चुके हैं । रामदेव बाबा के मामले में वीरेन्द्र बिधूड़ी ने सवाल उठाते हुए कहा कि काले धन पर रामदेव बाबा के पास अब बोलने के लिए कुछ क्यों नहीं है ? योगगुरु रामदेव बाबा अब पूरी तरह बिजनेसमैन बन गए हैं और अब देश का हर नागरिक रामदेव बाबा और भारतीय जनता पार्टी की हवा हवाई बातों को समझ चुका है । जदयू ( शरद यादव गुट) के राष्ट्रीय महासचिव वीरेंद्र बिधूड़ी ने कहा कि जनता समझ चुकी है कि भारतीय जनता पार्टी सिर्फ़ जुमलेबाज़ी वाली पार्टी है ।

भाजपा पर निशाना साधने के क्रम में वीरेन्द्र बिधूड़ी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी जमकर निशाना साधा । उन्होंने कहा कि एक समय था जब नीतीश कुमार “संघ मुक्त भारत” की बात किया करते थे और अब वहीं नीतीश कुमार भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस की गोद में जा बैठे हैं । नीतीश कुमार सिर्फ़ परिस्थितियों के मुख्यमंत्री हैं ।

आगामी लोकसभा चुनाव और राहुल गांधी के भविष्य के बारे में पूछे जाने पर वीरेन्द्र बिधूड़ी ने “द पॉलिटिकल इंडिया” से बातचीत करते हुए कहा कि वह दिन दूर नहीं जब भारतीय जनता पार्टी विपक्ष में बैठेगी और देश के युवाओं के सहयोग और पार्टी के सीनियर नेताओं के मार्गदर्शन और आशीर्वाद से राहुल गांधी देश के अगले प्रधानमंत्री होंगे ।

बताते चलें कि युवा नेता वीरेन्द्र बिधूड़ी गुर्जर समुदाय सहित राष्ट्रीय राजनीति में अपनी ख़ास पकड़ रखते हैं । राष्ट्रीय राजनीति में साफ़ सुथरी छवि रखने वाले वाले वीरेन्द्र बिधूड़ी की पहचान एक ऐसे नेता की है जो पूरे तथ्यों के आधार पर अपनी बात को मजबूती से रखते हैं और किसानों, दलितों एवं पिछड़े वर्गों सहित गुर्जर समुदाय के हितों के लिए दिन रात कार्यरत रहते हैं ।

 


Related posts

पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने थामा महागठबंधन का दामन

Editor ThePoliticalIndia

IRCTC टेंडर घोटाले में लालू को जमानत, राबड़ी-तेजस्वी को भी बड़ी राहत

Editor ThePoliticalIndia

हमने 2 दिन में माफ किया कर्ज, मोदी साढ़े 4 साल में नहीं कर पाए: राहुल

नहीं पेश हो सका तीन तलाक बिल, विपक्ष के हंगामे के बाद राज्यसभा 2 जनवरी तक स्थगित

Editor ThePoliticalIndia

लखनऊ में योगी फॉर PM के होर्डिंग- ‘जुमलेबाजी का नाम मोदी, हिंदुत्व का ब्रांड योगी’

Editor ThePoliticalIndia

वाजपेयी के जन्मदिन को सुशासन दिवस के रूप में मनाएगी मध्य प्रदेश सरकार

Editor ThePoliticalIndia