The Political India
face in focus इलेक्शन प्रादेशिक राष्ट्रीय

हमने 2 दिन में माफ किया कर्ज, मोदी साढ़े 4 साल में नहीं कर पाए: राहुल


किसानों की कर्ज माफी का वादा निभाने के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की जयपुर में विजय रैली. इस रैली को 2019 लोकसभा चुनाव प्रचार का आगाज माना जा रहा है.

तीन राज्यों में जीत के बाद हुई किसानों की कर्ज माफी का वादा निभाने के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने जयपुर में किसान रैली की. लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमने दिखा दिया कि जो काम नरेंद्र मोदी साढ़े चार साल में नहीं कर सकते, हमने 2 दिन में कर दिया.

रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि किसानों के बेहतर भविष्य के लिए नई नीति की जरूरत है,  नई सोच की जरूरत है. उन्होंने कहा, ‘किसानों के खेत को दुनिया के बड़े बड़े शहरों से जोड़ने का काम करेंगे. हमारी सरकार राजस्थान को कोल्ड चेन और नई टेक्नोलॉजी देकर किसान की जिंदगी बदलना चाहती है. किसान ने नरेंद्र मोदी को शक्ति दिखाई, अब दुनिया को दिखाना है.

उन्होंने कहा, हिंदुस्तान का किसान बैकफुट पर न खेले. मैं चाहता हूं कि हिंदुस्तान का युवा, किसान फ्रंटफुट पर खेले और छ्क्के मारे. नरेंद्र मोदी जी ने अब तक बैकफुट पर खेला है लेकिन हम ऐसा नहीं करेंगे.’  राहुल ने कहा, ‘हिंदुस्तान के युवा को किसी से डरने की जरूरत नहीं. नरेंद्र मोदी ने 5 साल वादा किया. हमने दो दिन में कर्ज माफ करके दिखा दिया. मोदी ने साढ़ चार साल में किसानों का कर्ज माफ नहीं किया.

राफेल डील की जांच हो

राहुल गांधी ने कहा कि सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा को आधी रात हटा दिया गया. अब सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें बहाल कर दिया है. हम राफेल डील की जांच चाहते हैं, हम इसके लिए जेपीसी की भी मांग करते हैं. 56 इंच की छाती वाले पीएम लोकसभा में एक मिनट के लिए भी नहीं आ पाए.

प्रधानमंत्री लोकसभा में एक पल के लिए नहीं आए लेकिन रक्षा मंत्री ने सदन में दो सवा दो घंटे भाषण दिया. हमने उनके एक-एक झूठ का पर्दाफाश कर दिया. रक्षा मंत्री हमारे सीधा सवाल का भी जवाब नहीं दे पाईं.

 

 

साभार : आजतक


Related posts

राफेल: SC से झटके के बाद कांग्रेस को PAC का सहारा, CAG को तलब करने की तैयारी

Editor ThePoliticalIndia

पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने थामा महागठबंधन का दामन

Editor ThePoliticalIndia

ओडिशा के CM नवीन पटनायक की बहन गीता मेहता ने पद्मश्री पुरस्कार लेने से किया इनकार

Editor ThePoliticalIndia

Rafale Deal पर सुप्रीम कोर्ट से मोदी को बड़ी राहत, राहुल को झटका

Editor ThePoliticalIndia

‘सरकारी जासूसी’ पर ओवैसी बोले- अब समझ में आया घर-घर मोदी का मतलब

Editor ThePoliticalIndia

मध्य प्रदेश के अगले सीएम होंगे कमलनाथ, बोले- ये पद मेरे लिए मील का पत्थर

Editor ThePoliticalIndia