The Political India
अन्य इलेक्शन प्रादेशिक राष्ट्रीय विशेष संसद

शारदा घोटाला : साजिश के तहत फंसाए गए मतंग सिंह : ममता बनर्जी


नई दिल्ली : कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के आवास पर छापा मारने गयी सीबीआई के टीम की कार्रवाई के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शारदा घोटाले के मामले में सीबीआई की भूमिका और केंद्र सरकार पर लगातार अपना हमला तेज़ करती जा रही हैं ।

शारदा घोटाले के मामले में केंद्र सरकार के ख़िलाफ़ धरने पर बैठने का एलान करने वाली मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने बयान में कहा है कि शारदा घोटाले के मामले में सीबीआई निष्पक्ष जांच नहीं कर रही है । जिसका कारण है कि इस मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री मतंग सिंह, टीएमसी सासंद सुदीप बंधोपाध्याय, सासंद तपस पाल को एक बड़ी साजिश के तहत फंसाया गया है, जबकि उन लोगों के खिलाफ कोई ठोस प्रमाण मौजूद नहीं हैं ।

ममता बनर्जी ने कहा कि इन नेताओं के ख़िलाफ़ की गई कार्रवाई राजनीति से प्रेरित कार्रवाई है । अपने बयान में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि शारदा मामले में जो लोग वाकई अभियुक्त हैं उनके खिलाफ़ कार्रवाई नहीं की गई है क्योंकि अभियुक्त भाजपा में शामिल हो गये, जिसके बाद भाजपा में शामिल हुए अभियुक्तों के खिलाफ सीबीआई ने जांच बंद कर दी । यह साबित करता है कि सीबीआई निष्पक्ष जांच नहीं कर रही है और मोदी सरकार की मर्ज़ी के आधार पर विपक्ष के नेताओं को जाँच के नाम पर परेशान किया गया ।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सीबीआई की जांच और केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उनके पास इस बात के पुख्ता तथ्य मौज़ूद हैं कि असम के उप मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा जो कि शारदा मामले में अभियुक्त रहे हैं उन्होंने शारदा मामले में अनैतिक लाभ लिया है । मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि समय आने पर इसका खुलासा भी किया जाएगा । साथ ही ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार ने सीबीआई के जरिए उनके नेताओं को भी जबरन फंसाया लेकिन अब जब उनके अधिकारियों को राजनीतिक भावना से प्रेरित होकर फंसाने की योजना है तो वह चुप नहीं बैठेंगी ।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से पूर्व केंद्रीय मंत्री मतंग सिंह को साजिश के तहत फंसाये जाने के बयान के बाद राजनीतिक गलियारे में माहौल गर्म है और मोदी सरकार की तरफ से सीबीआई का राजनैतिक महत्वाकांक्षा के लिए इस्तेमाल किये जाने की बात को बल मिला है ।


Related posts

चुनाव से पहले दंतेवाड़ा में दूरदर्शन टीम पर नक्सली हमला, मीडियाकर्मी सहित चार की मौत

admin

दिल्ली से हिमाचल प्रदेश तक कड़ाके की ठंड

Editor ThePoliticalIndia

पत्रकार को PM मोदी और BJP सरकार की आलोचना करना पड़ा भारी, मिली सजा

Editor ThePoliticalIndia

छत्तीसगढ़ चुनाव: चिल्लर लेकर नामांकन करने पहुंचा प्रत्याशी, गिनने में लग गए 2 घंटे

admin

मोदी अगर 15 अमीरों का क़र्ज़ माफ़ कर सकते हैं तो किसानों का क्यों नहीं: राहुल गांधी

Editor ThePoliticalIndia

संसद के शीत सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक, चुनाव नतीजे तय कर देंगे सदन का एजेंडा

Editor ThePoliticalIndia