The Political India
अन्य प्रादेशिक राष्ट्रीय विशेष

राफेल: SC से झटके के बाद कांग्रेस को PAC का सहारा, CAG को तलब करने की तैयारी


राफेल विमान की कीमतों को लेकर पीएसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सीएजी को तलब किया जाएगा. वहीं, बीजेपी नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि अगर रिपोर्ट नहीं मिली तो कोर्ट जाइए.

राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट से झटका लगने के बाद भी कांग्रेस आक्रामक रुख अख्तियार किए हुए है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बाद शनिवार को पीएसी (लोक लेखा समिति) के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ‘मैं लोक लेखा समिति के सभी सदस्यों से अनुरोध करूंगा कि अटॉर्नी जनरल और सीएजी को यह बात पूछने के लिए तलब करें कि राफेल सौदे पर सीएजी की रिपोर्ट कब संसद में पेश की गई.’

बीजेपी नेता का पलटवार

खड़गे की प्रतिक्रिया के बाद बीजेपी नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि अगर उन्हें रिपोर्ट नहीं मिली तो कोर्ट में जाकर एफिडेविट या रिव्यू पीटिशन दायर कीजिए.

जेपीसी कर सकती है जांच

वरिष्ठ कांग्रेस नेता खड़गे ने कहा कि सरकार को राफेल सौदे पर सीएजी की रिपोर्ट के बारे में गलत तथ्य पेश कर उच्चतम न्यायालय को ‘गुमराह’ करने के लिए माफी मांगनी चाहिए. हम उच्चतम न्यायालय का सम्मान करते हैं, लेकिन यह जांच एजेंसी नहीं है. सिर्फ जेपीसी राफेल सौदे की जांच कर सकती है.

कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कही थी यह बात

दरअसल, शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने राफेल डील की याचिकाओं को खारिज कर दिया था. इस दौरान राफेल की कीमत पर कोर्ट ने कहा था, ‘कीमत से जुड़े विवरण सीएजी से साझा किए जा चुके हैं और सीएजी की रिपोर्ट की जांच-परख पीएसी कर चुकी है.’

राहुल गांधी ने भी ली थी चुटकी

कोर्ट की इस टिप्पणी के बाद पीएसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ऐसी किसी रिपोर्ट के सामने आने से इंकार किया. शुक्रवार को पीएसी के मामले पर राहुल गांधी ने कहा था कि आज की दुनिया में हो सकता है कि मोदीजी ने अपनी पीएसी प्रधानमंत्री कार्यालय में बैठा रखी हो.

साभार : आज तक 


Related posts

संसद के शीत सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक, चुनाव नतीजे तय कर देंगे सदन का एजेंडा

Editor ThePoliticalIndia

देश के चेहरे पर लगे धब्बे हटाने के लिए अयोध्या में मंदिर बनाएं रामभक्त: अनिल विज

Editor ThePoliticalIndia

नतीजों से पहले BJP में रार, पार्टी नेता ने कहा- हारे तो शिवराज जिम्मेदार

Editor ThePoliticalIndia

श‍िमला से भी ठंडी दिल्ली!

Editor ThePoliticalIndia

लोकतंत्र के ‘मंदिर’ में बैठे हैं 30 फीसदी दागी सांसद, सबसे ज्यादा BJP नेताओं के दामन हैं दागदार

admin

ओडिशा के CM नवीन पटनायक की बहन गीता मेहता ने पद्मश्री पुरस्कार लेने से किया इनकार

Editor ThePoliticalIndia