The Political India
face in focus अन्य प्रादेशिक मनोरंजन राष्ट्रीय विशेष

मशहूर अदाकारा ख्याति सिंह बनी ”डॉक्टर” ख्याति सिंह


सिनेमा जगत में ऐसे कम ही कलाकार हैं जो अपने अभिनय के साथ साथ अपनी बेहतर उच्च शिक्षा के लिए भी जाने जाते हैं। अगर बॉलीवुड की बात करें तो ऐसे कलाकारों में महानायक अमिताभ बच्चन, प्रीति ज़िंटा, सोहा अली खान, जॉन अब्राहम,रणदीप हूडा, विद्या बालन,अमीषा पटेल सहित वरुण धवन का नाम पढ़े लिखे कलाकारों में शुमार होता है । और अब इस कड़ी में भोजपुरी सिनेमा जगत की मशहूर अदाकारा एवं तकरीबन 135 फिल्मों का सफल निर्देशन कर चुकी अभिनेत्री ख्याति सिंह का नाम भी शामिल हो गया है। भोजपुरी जगत को साफ़ सुथरी फिल्में देने वाली अभिनेत्री ख्याति सिंह अब डॉक्टर ख्याति सिंह हो गयी हैं। यह जानकारी खुद अभिनेत्री ख्याति सिंह ने अपनी ट्वीटर पोस्ट के माध्यम से देते हुए लिखा है कि ‘माता वैष्णो देवी’ की कृपा से मुझे अपनी पी.एच.डी. की डिग्री मिल गई है और अब मै ख्याति सिंह से डॉक्टर ख्याति सिंह हो गई हूँ । अभिनेत्री ख्याति सिंह ने भारत की शिक्षा प्रणाली पर केंद्रित तुलनात्मक रुझानों पर अपना यह ‘रिसर्च” पूरा किया है । अपनी पीएचडी  की डिग्री से पूर्व डॉ. ख्याति सिंह राजनीति शास्त्र  में एम.ए कर चुकी हैं ।

भोजपुरी जगत में अभिनेत्री ख्याति सिंह को साफ़ सुथरी फिल्में निर्देशित करने और भोजपुरी जगत में फूहड़ता और अश्लीलता के खिलाफ जागरूकता पैदा करने के लिए जाना जाता है । इसके अलावा डॉ ख्याति सिंह समाज सेवा के माध्यम से गरीब बच्चों की शिक्षा और उनके खान पान को लेकर भी कई जागरूकता अभियान चलाकर समाज में एक बेहतर सन्देश दे चुकी हैं ।

आप को बता दे कि अभिनेत्री ख्याति सिंह भोजपुरी सुपर स्टार पवन सिंह के साथ दो फिल्मो में मुख्य भूमिका निभा  चुकी है।  अभिनेत्री ख्याति सिंह की पहली फिल्म ”लेके आजा बैंड बाज़ा ए पवन राजा” और दूसरी फिल्म ‘बलमुआ तोहरे खातिर” भोजपुरिया बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा चुकी हैं और सुपर हिट रही हैं । फिल्म ”बलमुआ तोहरे खातिर” वर्ष 2018 में प्रदर्शित हुई थी, जिसका सफल निर्देशन दिनेश यादव ने किया । फ़िल्म के संवाद लेखन मनोज टाइगर उर्फ़ बताशा चाचा ने किया जबकि गीतकार प्यारे लाल यादव कवि ने ,संगीतकार अविनाश झा घुँघुरु ,छायांकन नीतू इकबाल सिंह ,नृत्य निर्देशक  कानू मुखर्जी व रिक्की गुप्ता ने अपना अपना योगदान दिया। दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली इस फिल्म के मुख्य कलाकारों में ख्याति सिंह, पवन सिंह,मनोज टाइगर,संजय पांडेय,दिलीप सिन्हा, सोनिया मिश्रा,विनोद मिश्रा,ग्लोरी मोहन्ता ,अनारा गुप्ता,सीमा सिंह ,सुनील सिंह,अनूप अरोड़ा,करण पांडेय और अयाज़ खान शामिल रहे ।

 

 


Related posts

गणतंत्र दिवस: दिल्ली समेत पूरे देश में सुरक्षा के सख्त इंतजाम, राजधानी की सड़कों पर तोप तैनात

Editor ThePoliticalIndia

नोटबंदी के बाद पुराने नोट जमा करने के 1.5 लाख मामलों की जांच, गुजरात के लोग सबसे आगे

Editor ThePoliticalIndia

पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकार बोले, अर्थव्यवस्था के लिए झटका थी नोटबंदी

Editor ThePoliticalIndia

एम नागेश्वर राव को मिला प्रमोशन, CBI के अतिरिक्त निदेशक बने

Editor ThePoliticalIndia

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी का मध्यप्रदेश में दिया गया बयान अब बड़ा राजनीतिक मुद्दा

admin

अगले लोकसभा चुनावों का संकेत है ये चुनाव पर‍िणाम- अशोक गहलोत

Editor ThePoliticalIndia