The Political India
अन्य इलेक्शन प्रादेशिक बज़ट बिज़नेस राष्ट्रीय विशेष वीडियो संसद

किसानों की कर्जमाफ़ी नहीं तो PM को सोने नहीं देंगे : राहुल गाँधी


राहुल गांधी ने पीएम मोदी को बताया ‘टाइपो सुल्तान’, कहा, राफेल डील में अभी कई और गलतियां निकलने वाली है

राफेल डील मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अभी तो पीएम मोदी सरकार के टाइपो गलतियां निकलने शुरू हुए हैं।

राफेल डील, किसानों की कर्जमाफी समेत कई मुद्दों पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी जमकर हमला बोला। राफेल डील मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अभी तो पीएम मोदी सरकार के टाइपो गलतियां निकलने शुरू हुए हैं। मोदी सरकार के अभी और कई टाइपो गलतियां निकलने वाली है।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि एक तरफ नोटबंदी और राफेल है, दूसरी तरफ किसानों की कर्जमाफी का मुद्दा है। उन्होंने कहा, “पीएम मोदी ने अनिल अंबानी से चोरी कराई, नोटबंदी के जरिए चोरी कराई। उन्होंने देश का पैसा चोरी कराया है। पीएम मोदी पर दबाव डालकर किसानों का कर्ज माफ करवाएंगे। अगर पीएम मोदी ये काम नहीं कर सके तो वे खुद इस काम को करेंगे।” उन्होंने आगे कहा, “नरेंद्र मोदी का हिंदुस्तान ‘अमीरों का हिन्दुस्तान’ है। हिंदुस्तान में एक तरफ मजदूर किसान हैं तो दूसरी तरफ 15 -20 अमीर है। मोदी जी ने साढ़े तीन लाख करोड़ रुपए 15-20 लोगों के जेब में डाला है।”

वहीं किसानों के मुददे पर उन्होंने कहा, “किसानों के कर्ज माफी के लिए हम केंद्र सरकार पर दबाव बनाएंगे। हम पीएम मोदी को तब तक चैन से नहीं सोने देंगे, जब तक वह किसानों का कर्जमाफ नहीं कर देते। सभी विपक्षी दल एकजुट होकर यह मांग करेंगे। अब तक प्रधानमंत्री ने किसानों का एक रुपया भी माफ नहीं किया है।

उन्होंने आगे कहा, “हमने किसानों से वादा किया था छत्तीसगढ, मध्य प्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार आने पर 10 दिन के अंदर किसानों का कर्जा माफ करेंगे। हमने अपने वादों को पूरा करके दिखा दिया। दो राज्यों में 6 घंटे के अंदर किसानों की कर्जमाफी की और तीसरे राज्यों में भी जल्द किसानों का कर्ज माफ होगा।” उन्होंने आगे कहा कि हमारी चुनावी जीत किसानों, मजदूरों, युवाओं, गरीबों की जीत है।

शीतकालीन सत्र के दौरान सदन में जाते वक्त कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्जमाफी को लेकर बयान दिया। जब मीडिया ने छत्तीसगढ़ और एमपी में नवनियुक्त कांग्रेस सरकारों द्वारा किसानों का कर्ज माफ पर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि शुरू हो गया काम ।

 

साभार : नवजीवन


Related posts

छत्तीसगढ़ चुनाव: चिल्लर लेकर नामांकन करने पहुंचा प्रत्याशी, गिनने में लग गए 2 घंटे

admin

राजस्थान: सीएम पद के लिए पायलट-गहलोत समर्थकों का शक्ति प्रदर्शन

Editor ThePoliticalIndia

रिलायंस जियो को सरकार द्वारा संरक्षण देने का आरोप, बीएसएनएल यूनियन तीन ​दिसंबर से हड़ताल पर

Editor ThePoliticalIndia

तीन तलाक पर आजम बोले- मुसलमान कुरान को मानेगा, कोई कानून मान्य नहीं

Editor ThePoliticalIndia

चुनाव से पहले दंतेवाड़ा में दूरदर्शन टीम पर नक्सली हमला, मीडियाकर्मी सहित चार की मौत

admin

लोकतंत्र के ‘मंदिर’ में बैठे हैं 30 फीसदी दागी सांसद, सबसे ज्यादा BJP नेताओं के दामन हैं दागदार

admin