The Political India
अन्य प्रादेशिक राष्ट्रीय विशेष

एम नागेश्वर राव को मिला प्रमोशन, CBI के अतिरिक्त निदेशक बने


सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा और विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के बीच टकराव सामने आने के बाद 24 अक्टूबर को राव को अंतरिम सीबीआई निदेशक की जिम्मेदारी सौंपी गयी थी.

CBI के अंतरिम निदेश एम नागेश्वर राव को मोदी सरकार ने प्रमोशन दे दिया है. सीबीआई वर्सेज सीबीआई की लड़ाई के बाद से जिम्मेदारी संभाल रहे राव को अतिरिक्त निदेशक बना दिया गया है. कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने ओडिशा कैडर के 1986 बैच के आईपीएस अधिकारी राव के नाम पर मंजूरी दे दी.

सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा और विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के बीच टकराव सामने आने के बाद 24 अक्टूबर को राव को अंतरिम सीबीआई निदेशक की जिम्मेदारी सौंपी गयी थी. राव के नाम पर नवंबर 2016 में अतिरिक्त निदेशक के लिए विचार नहीं किया गया और अप्रैल 2018 में इस बैच की समीक्षा के दौरान भी उनके नाम पर विचार नहीं हुआ. उन्होंने 2016 में संयुक्त निदेशक के रूप में सीबीआई में कामकाज शुरू किया था.

उच्चतम न्यायालय ने राव से तब तक कोई नीतिगत फैसला नहीं लेने को कहा, जब तक वह वर्मा और अस्थाना के बीच झगड़े से संबंधित याचिका पर सुनवाई नहीं करता.

गौरतलब है कि नागेश्वर राव 1986 बैच के आईपीएस अफसर हैं. उन्हें 5 साल के लिए CBI का ज्वाइंट डायरेक्टर बनाया गया था. राव की छवि सख्त अफसर की रही है. उन्हें राष्ट्रपति पुरस्कार, स्पेशल ड्यूटी मेडल, ओडिशा राज्यपाल मेडल समेत कई अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है.

नागेश्वर राव की पहली पोस्टिंग तालचेर में 1989-90 में हुई थी. तालचेर को कोयला माफियाओं का गढ़ माना जाता था. उन्होंने पोस्टिंग के बाद वहां कानून-व्यवस्था में काफी सुधार किया था.

 

साभार : आजतक


Related posts

शहीद के परिवार का आतंकियों को खुला खत- तुमने उसे मार डाला जो कश्मीर को बेहद प्यार करता था, आओ हमें भी मार डालो

admin

राफेल मामले में नरेंद्र मोदी के ख़िलाफ़ लोकसभा में विशेषाधिकार हनन का नोटिस

Editor ThePoliticalIndia

शारदा घोटाला : साजिश के तहत फंसाए गए मतंग सिंह : ममता बनर्जी

Editor ThePoliticalIndia

बच्ची के साथ ड्यूटी करती महिला सिपाही की तस्वीर वायरल, खुश होकर डीजीपी ने किया ट्रांसफर

admin

राजस्थान में मंत्रीमंडल का विस्तार, गहलोत सरकार के 23 मंत्रियों ने ली शपथ

Editor ThePoliticalIndia

IRCTC टेंडर घोटाले में लालू को जमानत, राबड़ी-तेजस्वी को भी बड़ी राहत

Editor ThePoliticalIndia